The Greatest Guide To सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



और पढ़ें स्तनों में दूध बढ़ाने के लिए शतावरी का सेवन

सफेद मूसली कैप्सूल और पाउडर, दोनों में क्या बेहतर है?

और पढ़ें: अर्थराइटिस से दिलाये राहत अकरकरा

मधुमेह का वैसे तो कोई स्थाई उपचार नहीं है लेकिन सफेद मूसली मनुष्य के शरीर में शुगर के स्तर को बैलेंस रखने में मदद करती है। यह इंसुलिन के उत्पादन को बढ़ाती है और मधुमेह को नियंत्रित करती है। इसका सेवन करने से मधुमेह के रोगी को सेक्स करने में भी मदद मिलती है। यदि आप कमजोर, पतले या फिर सामान्य से कम वजन के हैं तो आपको दिन में दो बार दूध के साथ इसका सेवन करना चाहिए।

इसके १ से २ कैप्सूल का भी दिन में दो बार सेवन किया जा सकता है।

स्पर्म क्वालिटी बढ़ाए - सफेद मूसली से शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि होती है। सफेद मूसली का सेवन करना स्पर्म की गुणवत्ता में सुधार लाता है।

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

सफेद मूसली की १५ ग्राम जड़ों को दूध में उबालकर पिएं।

दिशा परमार बनने जा रही हैं माँ, कपल्स ने सोनोग्राफी वीडियो शेयर कर दी जानकारी

जोड़ों के दर्द के more info लिए सेफ्ड मुसली पाउडर के लाभ भी ध्यान देने योग्य हैंं। इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुण हो सकते हैंं ताकि यह ट्रिगर्स पर कार्य कर सके और दर्द, सूजन और लालिमा को रोक सके। इसलिए, यह जोड़ों के दर्द और संधिशोथ जैसी स्थितियों में अत्यधिक उपयोगी हो सकता हैं।

सफेद या भूरे चावल नहीं, डायबिटीज के मरीजों के लिए ये चावल है सबसे ज्यादा फायदेमंद

स्वप्नदोष एक आम समस्या है और इसके होने के पीछे कई वजहें हो सकती हैं। अगर आप ‘स्वप्नदोष की आयुर्वेदिक दवा’ खोज रहे हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सफेद मूसली के सेवन से स्वप्नदोष की समस्या पर तो ज्यादा असर नहीं पड़ता है लेकिन यह स्वपनदोष के बाद होने वाली शारीरिक कमजोरी को दूर करने में बहुत ही लाभकारी है। अगर आप भी बार बार स्वप्नदोष होने की वजह से कमजोरी महसूस कर रहे हैं तो सफेद मूसली का सेवन ज़रुर करें।

आम तौर पर सुरक्षित मूसली में कोई बड़ा दुष्प्रभाव नहीं हैं। आप केवल तभी अनुभव किए गए कुछ सफ़ेद मुसली साइड इफेक्ट्स की जांच कर सकते हैंं जब जड़ी बूटी का गलत तरीके से सेवन किया जाता हैं। तदनुसार, सफेद मूसली के नुकसान देख सकते हैं-

खुराक और सेवन की विधि : यौन शक्ति बढ़ाने के लिए आधा चम्मच मूसली पाउडर को गुनगुने दूध के साथ दिन में दो बार खाना खाने के बाद लें।

Report this wiki page